Top 10 news| Vikas Dubey Encounter Case की जांच के लिए नई कमेटी बनेगी

U-Tube शाम तक...
  1. गैंगस्टर विकास दुबे और उसके सहयोगियों के एनकाउंटर की जांच को लेकर दायर जनहित याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। कोर्ट ने मामले की जांच के लिए कमेटी पुनर्गठित करने का आदेश उत्तर प्रदेश सरकार को दिया। मामले में अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी।
  2. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कहा कि हमने कभी सचिन पायलट पर सवाल नहीं उठाया। लेकिन पायलट ने कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंपा है। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट के भोले चेहरे के पीछे एक साजिशकर्ता छिपा हुआ है।
  3. राजस्थान से कांग्रेस विधायक गिरिराज सिंह मलिंगा द्वारा रिश्वत की पेशकश का आरोप लगाए जाने के बाद सचिन पायलट ने कहा है कि वह दुखी हैं, लेकिन हैरान नहीं हैं। बता दें कि मलिंगा ने आरोप लगाया था कि सचिन पायलट ने उन्हें राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के लिए 35 करोड़ रुपये देने की पेशकश की थी।
  4. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने आज संक्रमितों को होम आइसोलेशन की मंजूरी दे दी है। हालांकि, होम आइसोलेशन के दौरान संक्रमित के साथ उनके परिवार को होम आइसोलेशन के प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा।
  5. असम में बाढ़ के कारण और छह लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि राज्य में अब तक बाढ़ से 85 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 70 लाख लोग इससे अभी तक प्रभावित हुए हैं।
  6. शरद पवार के बयान पर भाजपा नेता उमा भारती ने कहा है कि उनका बयान भगवान राम के खिलाफ है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नहीं।’ बता दें कि शरद पवार ने बीते दिनों कहा था कि राम मंदिर बनाने से कोरोना नहीं जाएगा।
  7. लद्दाख में पेट्रोलिंग के दौरान आज गोरखा रेजीमेंट के जवान देव बहादुर शहीद हो गए। शहीद का अंतिम संस्कार आज पैतृक गांव में किया जाएगा। बताया जाता है कि पेट्रोलिंग के दौरान जमीन में बिछी माइन में विस्फोट हो गया था।
  8. भाजपा ने गुजरात और लद्दाख के लिए नए प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा कर दी है। नवसारी से लोकसभा सांसद सीआर पाटिल गुजरात के नए पार्टी अध्यक्ष बनाए गए हैं तो वहीं जामयांग सेरिंग नामग्याल को लद्दाख का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।
  9. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दिल्ली ने जेईई एडवांस के सिलेबस में बदलाव को लेकर आ रही खबरों को गलत बताया है। संस्थान ने बताया कि जेईई एडवांस के सिलेबस में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।
  10. भारतीय रेलवे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए उत्तर-पूर्व राज्यों की सभी राजधानियों को रेल नेटवर्क से जोड़ने की दिशा में काम कर रहा है। इंडियन रेलवे के मुताबिक 2023 तक उत्तर-पूर्वी राज्यों की सभी राजधानियां रेल नेटवर्क से जुड़ जाएंगी।
Facebook Comments Box
20 जुलाई की खबरें aaj ki khabarein Aaj ki khabaren Ashok Gahlot Corona Virus Corona Virus Update corona virus update in india Gujrat BJP President IIT Delhi Indian Institute of Technology Indian Institute of Technology Delhi Indian Railway Laddakh BJP President Most wanted gangster vikas dubey news update of 20 july 2020 Rajsthan Congress Rajsthan news Rajsthan Politics Supreme Court vikas dubey arrested Vikas Dubey Encounter Vikas Dubey Fake Encounter Vikas Dubey Kanpur अन्बायस्ड इंडिया आज की खबरें आज की बड़ी खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts

शाम तक...

#किसान_आंदोलन : 8 दिसंबर को भारत बंद में एंबुलेंस और शादियों के लिए खुला रहेगा रास्ता | TOP news

6 दिसंबर 2020 | आज की सुर्खियां

• 8 दिसंबर को होने वाले भारत बंद को लेकर किसानों का ऐलान, बोले- शांतिपूर्ण रहेगा प्रदर्शन, एंबुलेंस और

शाम तक...

अब कश्मीर कोई भी खरीद सकता है जमीन, नया कानून लागू | TOP 15 news

27 अक्तूबर 2020 | आज की प्रमुख खबरें

कश्मीर में कोई भी खरीद सकेगा जमीन

अब देश का कोई भी नागरिक जम्मू-कश्मीर में खरीद सकता है जमीन,

शाम तक...

चार धाम को लेकर उत्तराखंड के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती | TOP TEN news

20 अक्तूबर 2020 | आज की सुर्खियां

1. स्वामी की चुनौती

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने उत्तराखंड हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती,

शाम तक...

आइटम बोल दिया क्योंकि मंत्री का नाम याद नहीं आ रहा था : कमलनाथ | TOP TEN news

19 अक्तूबर 2020 | आज की सुर्खियां

1. आइटम पर घिरे कमलनाथ

मंत्री इमरती देवी को आइटम कहने पर बैकफुट पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ,

error: Content is protected !!