TOP 10 | यूपी के बाहुबली विधायक राजा भैया के पिता नजरबंद, मांगी थी हनुमान मंदिर पर भंडारा की अनुमति

29 अगस्त 2020 | 29th August 2020 | TOP TEN NEWS | आज की सुर्खियां

  1. उत्तर प्रदेश के कुंडा के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह नजरबंद, शनिवार शाम 5 बजे से रविवार रात 9 बजे तक उनके साथ 10 अन्य लोग हाउस अरेस्ट, कोरोना काल में हनुमान मंदिर पर भंडारा करने की मांगी थी अनुम​ति।
  2. लखनऊ के पॉश इलाके गौतमपल्ली में भारतीय रेल यातायात सेवा (आईआरटीएस) के वरिष्ठ अधिकारी आरडी बाजपेयी के सरकारी आवास पर में पत्नी और बेटे को गोली मारकर हत्या, मौके पर पहुंचे डीजीपी, 100 मीटर के अंदर है CM आवास और राजभवन।
  3. उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना भी कोरोना वायरस की चपेट में आए। उनके पहले प्रदेश के 13 मंत्री संक्रमण का शिकार हो चुके हैं।
  4. कानपुर के बिकरू हत्याकांड और गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर की जांच के सिलसिले में न्यायिक आयोग की टीम बिकरू पहुंची, टीम के सवाल पर उलझते दिखे पुलिसकर्मी।
  5. खेल मंत्री किरण रिजिजू ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों की इनामी राशि में बढ़ोतरी की घोषणा की, अब खेल रत्न पाने वाले खिलाड़ी को 25 लाख और अर्जुन पुरस्कार विजेता को 15 लाख रुपये की धनराशि मिलेगी। पहले खेल रत्न सम्मान पाने वाले खिलाड़ी को 7.5 लाख और अर्जुन पुरस्कार विजेता को पांच लाख रुपये की नकद धनराशि मिलती थी।
  6. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झांसी में रानी लक्ष्मीबाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय का किया लोकार्पण। कम वर्षा वाले बुंदेलखंड क्षेत्र में स्थापित राष्ट्रीय महत्व के संस्थान के रूप में घोषित है यह विश्वविद्यालय।
  7. रिम्स में लालू प्रसाद से मिलना उनके बेटे तेजप्रताप को पड़ा महंगा, एफआईआर दर्ज, 14 दिन का क्वारंटाइन पूरा किए बगैर झारखंड से बिहार लौटने और बगैर अनुमति होटल में ठहरने का है आरोप।
  8. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह स्वस्थ, जल्द ही एम्स से मिल जाएगी छुट्टी। कोरोना संक्रमित होने पर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के बाद पोस्ट कोविड केयर के लिए एम्स में किया गया था भर्ती।
  9. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 34 लाख 63 हजार 972, शुक्रवार सुबह 8 बजे से शनिवार सुबह 8 बजे तक ही 76 हजार 472 नए मामले सामने आए।
  10. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई कर रही अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से पूछताछ, रिया का हो सकता है पॉलीग्राफ टेस्ट। सीबीआई ने रिया के भाई शौविक से भी कई घंटों तक की थी पूछताछ।
Facebook Comments Box

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!