TOP 10 | दक्षिण चीन सागर में भारतीय युद्ध पोत तैनात

30 अगस्त 2020 | आज की सुर्खियां | 30th August 2020

  1. भारतीय नौसेना ने अपने युद्धपोत दक्षिण चीन सागर में तैनात किए हैं। यह तैनाती गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद की गई है। इस पर चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी ने विरोध दर्ज कराया है।
  2. भारत ने ओलंपियाड में रचा इतिहास, ऑनलाइन शतरंज में पहली बार बना विजेता, इंटरनेट कनेक्शन टूटने की वजह से रूस के साथ संयुक्त विजेता चुना गया भारत।
  3. सरकारी सेवा में 30 साल बिता चुके या 50 से 55 साल की उम्र वाले कर्मचारियों के सेवा रिकॉर्ड की होगी जांच, अयोग्य सरकारी कर्मियों की पहचान के लिए केंद्र सरकार ने जारी किए आदेश।
  4. दिल्ली पुलिस ने आतंकवादी संगठन खालिस्तान ज़िंदाबाद फ़ोर्स के दो संदिग्ध सदस्यों को किया गिरफ्तार। पंजाब में स्वतंत्रता दिवस के दिन फहराया था खालिस्तानी झंडा।
  5. राजस्थान के जोधपुर में दिल दहला देने वाला मामला आया सामने, 15 साल की नाबालिग लड़की से पड़ोस के 6 लड़के कर रहे थे बीते 6 महीने से रेप, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
  6. बिक गया रिटेल किंग किशोर बियानी का बिग बाज़ार, 24713 करोड़ में रिलायंस रिटेल एंड फैशन लाइफस्टाइल लिमिटेड ने खरीदा, इसी के साथ किशोर बियानी अब नहीं कहलायेंगे रिटेल किंग।
  7. कांग्रेस में विवाद जारी, वरिष्ठ नेताओं से सोमवार को अजय माकन करेंगे बात, पायलट और गहलोत दोनों खेमों से करेंगे मुलाकात।
  8. कोरोना की रफ्तार ने लगाई NPR और जनगणना के पहले चरण पर रोक, इस साल नहीं होगी जनगणना।
  9. पीलीभीत में लॉकडाउन का उल्लंघन कर ताज़िया जुलूस निकालने का मामला, 53 लोगों के खिलाफ केस दर्ज।
  10. सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में 26 नवंबर 2019 के चैट से खुलासा, परिवार को डिप्रेशन के बारे में पता था, सुशांत की बहन मीतू और पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी के बीच सुशांत के डिप्रेशन को लेकर हुई थी बात, श्रुति ने भेजा था प्रिस्क्रिप्शन। उधर, इस मामले में 9 घण्टे की पूछताछ के बाद सोमवार को फिर होगी रिया चक्रबर्ती से पूछताछ, 3 दिन में 26 घण्टे कर चुकी है सीबीआई पूछताछ।
Facebook Comments Box

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!