UNBIASED india | हिंदी

सच से सरोकार

Top 10 news| अयोध्या में भव्य राम मंदिर का शिलान्यास, मोदी बोले— एक सपना पूरा हुआ

 Top 10 news| अयोध्या में भव्य राम मंदिर का शिलान्यास, मोदी बोले— एक सपना पूरा हुआ

Unbiased Top 10 | 5 August 2020

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का शिलान्यास किया। कहा कि आज एक सपना पूरा हुआ है जिससे पूरा भारत भावुक है।
  2. राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि वह अयोध्या में भव्य गुरुकुल की स्थापना करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हम देश में राम राज्य स्थापित करने के लिए बन रहे इस मंदिर के कार्यक्रम के साक्षी बन रहे हैं।
  3. एआईएमआईएम चीफ असदउद्दीन ओवैसी ने राम मंदिर शिलान्यास पर कहा कि आज पीएम ने कहा कि वह भावुक हैं, मैं भी उतना ही भावुक हूं। मैं इमोशनल हूं क्योंकि वहां 450 साल तक मस्जिद थी।
  4. सुशांत सिंह मौत मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की सिफारिश मान ली है।
  5. जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने की पहली वर्षगांठ पर चीन ने इसे भारत का एकतरफा निर्णय करार देते हुए फैसले को अवैध और अमान्य बताया। वहीं, दूसरी तरफ अलगाववादियों की चेतावनी के बीच बीजेपी की महिला पदाधिकारी ने साहस दिखाते हुए आज अनंतनाग के लाल चौक पर तिरंगा फहराया।
  6. बिहार के सहरसा और खगड़िया जिले में नाव हादसे में 30 लापता हो गए हैं। अब तक 11 लोगों के शव बरामद हुए हैं।
  7. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। बता दें कि बिहार में बाढ़ के कहर से 14 जिलों के करीब 60 लोग प्रभावित हैं।
  8. देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख को पार कर गया है। आज कोरोना के 52,509 नए मामले सामने आए।
  9. यूपी बीएड ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम 9 अगस्त को होगा। इस साल इसका आयोजन लखनऊ यूनिवर्सिटी कर रही है और करीब साढ़े चार लाख छात्र परीक्षा में सम्मिलित होंगे।
  10. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आज भूस्खलन हो गया। पहाड़ से मलबा गिरने से सड़क किनारे पार्क की गई दो गाड़ियों को क्षति पहुंची है। गनीमत है कि कोई हताहत नहीं है।
Facebook Comments

Unbiased Desk

https://www.unbiasedindia.com

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related post

error: Content is protected !!