UNBIASED india | हिंदी

सच से सरोकार

Top 10 news | 4-5 अगस्त को अयोध्या में मनेगी दिवाली

 Top 10 news | 4-5 अगस्त को अयोध्या में मनेगी दिवाली
  1. 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां जोर—शोर से हो रही हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के सभी मंदिरों में 4 और 5 अगस्त को दीप जलाने को कहा है। इसे यूं भी कह सकते हैं कि अयोध्या में 5 अगस्त को दिवाली मनाई जाएगी।
  2. राजस्थान में मचे सियासी घमासान पर कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि राज्यपाल मास्टर के इशारे पर ट्रस्ट वोट में देरी कर रहे हैं। उनकी पार्टी राज्य में फ्लोट टेस्ट कराना चाह रही है लेकिन राज्यपाल विधानसभा का सत्र नहीं बुला रहे हैं।
  3. चीन की सेना ने जंगी जहाजों और फाइटर जेट्स के साथ दक्षिण चीन सागर में ड्रिल की। चीन का कहना है कि क्षेत्र में अमेरिका की घुसपैठ के बीच यह ड्रिल की गई है।
  4. उत्तर कोरिया में कोरोना का पहला संदिग्ध केस सामने आया है। इसके बाद किम जोंग उन ने देश में आपातकाल घोषित कर दिया है।
  5. क्रिकेटर हरभजन सिंह के मुंबई स्थित घर का बिजली बिल 33 हजार 900 रुपये का आया है। इस पर हरभजन ने ट्वीट किया कि इतना बिल? पूरे मोहल्ले का लगा दिया क्या?
  6. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की गाइडलाइन्स और फाइनल ईयर परीक्षाओं को लेकर कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए जस्टिस अशोक भूषण की पीठ मामले पर सुनवाई करेगी।
  7. असम और बिहार में बाढ़ से स्थिति बेकाबू होती जा रही है। मौसम विभाग ने बिहार के साथ ही यूपी, बंगाल और झारखंड में भारी बारिश की संभावना जताई है।
  8. नेपाल में सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी में टूट के आसार बढ़ गए हैं। प्रधानमंत्री केपी ओली के विरोधी पुष्प कमल दहल उर्फ प्रचंड ने कहा है कि ओली न तो प्रधानमंत्री और न ही अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहे हैं।
  9. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात में कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को नमन किया। उन्होंने कोरोना वायरस को खतरनाक बताते हुए इससे बचाव के लिए मास्क की जरूरत बताई।
  10. कोरोना वायरस से प्रभावित अमेरिका में साइक्लोस्पोरा सलाद खाने से 600 लोग बीमार पड़ गए। ये सभी लोग एक खास तरह के वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।
Facebook Comments

Unbiased Desk

https://www.unbiasedindia.com

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related post

error: Content is protected !!