UNBIASED india | हिंदी

सच से सरोकार

लद्दाख पहुंचे मोदी तो बौखलाए चीन ने कहा— भारत हालात न बिगाड़े

 लद्दाख पहुंचे मोदी तो बौखलाए चीन ने कहा— भारत हालात न बिगाड़े
  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अचानक लद्दाख पहुंच गए। उन्होंने चीन के साथ झड़प में घायल हुए जवानों से मुलाकात की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के वीर सपूतों ने जो अदम्य साहस दिखाया, वह पराक्रम की पराकाष्ठा है। उधर, चीन ने कहा है कि भारत हालात बिगाड़ने वाले कदम न उठाएं।
  2. कानपुर एनकाउंटर में शहीद आठ पुलिसकर्मियों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि दी। योगी ने पुलिसकर्मियों के परिजनों के लिए एक—एक करोड़ रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।
  3. पाकिस्तान में आज ट्रेन और बस की टक्कर हो गई। हादसे में 19 सिख श्रद्धालु मारे गए वहीं आठ लोग घायल हुए हैं।
  4. अयोध्या में भगवान राम मंदिर निर्माण के लिए गठित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को होगी। इस मौके पर राम मंदिर निर्माण के एक्शन प्लान और भूमि पूजन की तारीख तय करने पर चर्चा होगी।
  5. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अखिल भारतीय कोटा के तहत राज्य के चिकित्सा संस्थानों में ओबीसी छात्रों को आरक्षण नहीं दिए जाने पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि यह भारत सरकार के आदेश और 93वें संवैधानिक संशोधन का उल्लंघन है।
  6. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज LNJP अस्पताल के डॉक्टर असीम गुप्ता के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने परिवार को एक करोड़ की सम्मान राशि दी।
  7. नगालैंड में कुत्तों की खरीद-फरोख्त और आयात पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहां कुत्तों के बाजार के साथ-साथ उनके मीट की बिक्री पर भी रोक लगा दी गई है।
  8. अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक उड़ानों पर लगी रोक को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। यह निर्णय कोरोना को देखते हुए लिया गया है।
  9. मिजोरम में चम्फाई के पास आज भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.6 रही।
  10. देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ की स्थिति से निपटने की तैयारियों को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने संबंधित अधिकारियों के साथ शुक्रवार को उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में एनडीएमए, एनडीआरएफ और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।
Facebook Comments

Unbiased Desk

https://www.unbiasedindia.com

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related post

error: Content is protected !!