UNBIASED india | हिंदी

सच से सरोकार

चीनी सीमा पर भारत ने आकाश मिसाइलें तैनात कीं

 चीनी सीमा पर भारत ने आकाश मिसाइलें तैनात कीं
  1. पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच खूनी झड़प के बाद दोनों तरफ से शांति की बातचीत के साथ ही संभावित युद्ध की व्यापक तैयारियां चल रही हैं। वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीनी लड़ाकू जेट और हेलीकॉप्टर दिखाई देने के बाद अब भारत ने भी दूर तक मार करने वाली आकाश मिसाइलें तैनात की हैं।
  2. यूपी बोर्ड का परिणाम घोषित कर दिया गया है। 10वीं में बागपत की रिया जैन ने टॉप किया है। वहीं, 12वीं में बागपत के ही अनुराग मालिक टॉपर हैं।
  3. जेपी नड्डा ने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से 10 सवाल पूछे और राजीव गांधी पर गंभीर आरोप लगाए। नड्डा ने पूछा, चीन की तरफ से राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा क्यों दिया गया? कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के बीच सटीक संबंध क्या है?
  4. कोरोनिल दवा को लेकर बाबा रामदेव और 4 अन्य के खिलाफ राजस्थान की राजधानी जयपुर में एफआईआर दर्ज कराई गई है। यह केस कोरोना वायरस की दवा के तौर पर कोरोनिल को लेकर भ्रामक प्रचार करने के आरोप में दर्ज कराया गया है।
  5. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। पीएम ओली एनसीपी की स्थायी समिति की बैठक से नदारद रहे जबकि पार्टी पैनल की यह बैठक उनके आधिकारिक निवास पर हो रही थी। माना जा रहा है कि केपी ओली को पद छोड़ना पड़ सकता है।
  6. दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार समेत कई राज्यों में फसलों पर टिड्डियों का हमला, ढ़ोज बजाकर भगा रहे लोग। गोरखपुर में डीजे भी बजाया गया।
  7. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हमने दिल्ली के आरामदायक सरकारी कार्यालयों से नहीं बल्कि ज़मीनी तौर पर लोगों से मिले फीडबैक के बाद कोरोना संक्रमण रोकने के लिए फैसले लिए हैं। उन्होंने दावा किया कि भारत में कोरोना संक्रमण की रिकवरी रेट बढ़ रही है।
  8. इस्रायल में तैनात संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी की कार में यौन संबंध बनाने का वीडियो वायरल हो रहा है। इस पर संयुक्त राष्ट्र ने अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है।
  9. उत्तराखंड में 6 दिन पहले टूटे बैली ब्रिज को सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने सिर्फ 6 दिनों में बना लिया है। यह ब्रिज उस वक्त टूट गया था जब सड़क कटिंग के लिए बड़े ट्रक पर पोकलैंड मशीन ले जाई जा रही थी।
  10. सुशांत सिंह राजपूत की लोकप्रियता अब भी बढ़ रही है। सुशांत के जाने के बाद सभी उन्हें इतना याद कर रहे हैं कि उनके निधन के बाद से अब तक इंस्टाग्राम पर उनके 5 मिलियन फॉलोअर्स बढ़ गए हैं।
Unbiased India के साथ आज की 10 बड़ी खबरें देखिए
Facebook Comments

Unbiased Desk

https://www.unbiasedindia.com

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related post

error: Content is protected !!