रूस से 33 फाइटर जेट खरीदने की मंजूरी

U-Tube शाम तक...
  1. रक्षा मंत्रालय ने आज रूस से 33 फाइटर जेट खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। 18 हजार 148 करोड़ रुपये के इस प्रस्ताव के तहत रूस से 12 सुखोई-30एमकेआई और 21 मिग-29 खरीदे जाएंगे। इसके अलावा देश में मौजूदा 59 मिग-29 को अपग्रेड भी किया जाएगा।
  2. चुनाव आयोग ने 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को पोस्टल बैलेट से मताधिकार का प्रयोग करने की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीज भी पोस्टल बैलट के जरिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  3. भारतीय रेलवे ने पैसेंजर ट्रेन सेवा संचालित करने के लिए निजी निवेश का रास्ता साफ कर दिया है। रेल मंत्रालय ने 109 जोड़ी निजी ट्रेनें चलाने के लिए रिक्वेस्ट फॉर क्वॉलिफिकेशन (RFQ) मांगा है।
  4. भारतीय रेलवे में ऐसा पहली बार हुई है कि सभी ट्रेन अपने गंतव्य पर सही समय पर पहुंचीं। खुद रेलवे के अनुसार, 1 जुलाई को चलीं 201 ट्रेनें समयानुसार निर्धारित स्टेशन पर पहुंचीं जो इतिहास में पहली बार हुआ है।
  5. मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार में कांग्रेस से बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया का दबदबा दिखा। 28 मंत्रियों की सूची में 11 मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं।
  6. बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से आज 22 लोगों की मौत हो गई।कुछ दिन पहले ही 100 से ज्यादा लोगों की मौत ठनका गिरने से हुई थी।
  7. भारत-चीन के बीच जारी सीमा विवाद पर सरकार ने कहा कि चीन सीमा पर शांति की बहाली करे। हम चीनी पक्ष से सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति और अमन की बहाली अविलंब सुनिश्चित करने और गंभीरता से इसका अनुसरण करने की उम्मीद करते हैं।
  8. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लद्दाख दौरा स्थगित हो गया है। वह शुक्रवार को सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ लद्दाख जाने वाले थे।
  9. म्यांमार में भूस्खलन ने भारी तबाही मचाई है। भूस्खलन से म्यांमार में 113 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कई लोग अभी भी लापता हैं।
  10. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के इस्तीफे की खबरों के बीच वह आज नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी से मिलने के लिए शीतल निवास पहुंचे। वहीं, आज कैबिनेट ने अहम फैसला लेते हुए संसद के बजट सत्र को स्थगित करने का फैसला लिया।
Facebook Comments Box
Bihar news ECI Election Commission of India Fighter jet Indian Railway Laddakh Border MIG 29 Myanmar Nepal Government Nepal PM KP Sharma Oli Nepal Prime Minister Railway service Rajnath Singh Russia Sukhoi 30MKI Unbiased Shivani Unbiased Short News Unbiased Shweta

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts

शाम तक...

#किसान_आंदोलन : 8 दिसंबर को भारत बंद में एंबुलेंस और शादियों के लिए खुला रहेगा रास्ता | TOP news

6 दिसंबर 2020 | आज की सुर्खियां

• 8 दिसंबर को होने वाले भारत बंद को लेकर किसानों का ऐलान, बोले- शांतिपूर्ण रहेगा प्रदर्शन, एंबुलेंस और

शाम तक...

अब कश्मीर कोई भी खरीद सकता है जमीन, नया कानून लागू | TOP 15 news

27 अक्तूबर 2020 | आज की प्रमुख खबरें

कश्मीर में कोई भी खरीद सकेगा जमीन

अब देश का कोई भी नागरिक जम्मू-कश्मीर में खरीद सकता है जमीन,

शाम तक...

चार धाम को लेकर उत्तराखंड के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती | TOP TEN news

20 अक्तूबर 2020 | आज की सुर्खियां

1. स्वामी की चुनौती

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने उत्तराखंड हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती,

शाम तक...

आइटम बोल दिया क्योंकि मंत्री का नाम याद नहीं आ रहा था : कमलनाथ | TOP TEN news

19 अक्तूबर 2020 | आज की सुर्खियां

1. आइटम पर घिरे कमलनाथ

मंत्री इमरती देवी को आइटम कहने पर बैकफुट पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ,

error: Content is protected !!