UNBIASED india | हिंदी

सच से सरोकार

Kanpur Encounter Case | गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी अमर दुबे को पुलिस ने ठोंका

 Kanpur Encounter Case | गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी अमर दुबे को पुलिस ने ठोंका
  1. आज उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी अमर दुबे को मार गिराया। वहीं, विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए UP STF दिल्ली पहुंच गई है। पुलिस ने विकास दुबे के लिए मुखबिरी के शक में चौबेपुर थाने के निलंबित एसओ विनय तिवारी और बीट प्रभारी केके शर्मा को भी गिरफ्तार किया है।
  2. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि 31 मार्च के बाद बीएस 4 वाहनों का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा। न्यायालय ने कहा कि देश में एक तय संख्या में वाहनों को बेचने की अनुमति दी गई लेकिन कार निर्माता कंपनियों ने इसका गलत फायदा उठाया है।
  3. केंद्र सरकार ने राजीव गांधी फाउंडेशन सहित नेहरू-गांधी परिवार से संबंधित तीन ट्रस्ट की जांच के लिए एक अंतर मंत्रालयीय टीम गठित की है। यह टीम इन फाउंडेशन की फंडिंग और इनके द्वारा किए गए नियमों के उल्लंघन की जांच करेगी।
  4. प्रवर्तन निदेशालय ने भगोड़े हीरा कारोबारी और पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने बताया है कि भगोड़े आर्थिक अपराध अधिनियम के तहत मोदी की 326.99 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है।
  5. पाकिस्तान की जेल में जासूसी के आरोप में बंद भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटीशन दाखिल करने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान का दावा है कि उसने जाधव को दूसरा काउंसलर एक्सेस देने का ऑफर रखा है।
  6. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक हुई। गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि नवंबर तक बढ़ा दी गई है। इसके तहत 81 करोड़ लोगों को 203 लाख टन अनाज दिया जाएगा और शहरी गरीबों के लिए सस्ते घर किराए पर मुहैया करवाए जाएंगे।
  7. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना पॉजिटिव मंत्री और विधायक के संपर्क में आने के बाद खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों से भी कहा गया है कि वह खुद को होम क्वारंटाइन कर लें।
  8. इंटरनेशनल क्रिकेट का 116 दिन बाद आगाज हो गया। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीन टेस्ट मैच के पहले मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है।
  9. बिहार में आज आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग ने भारी बारिश के साथ-साथ बाढ़ की चेतावनी देते हुए बिहार सरकार को जरूरी कदम उठाने को भी कहा है।
  10. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आज 12वीं बोर्ड परीक्षा के विज्ञान वर्ग के नतीजे घोषित कर दिए। छात्र राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर परिणाम देख सकते हैं।
Facebook Comments

Unbiased Desk

https://www.unbiasedindia.com

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related post

error: Content is protected !!