Top 10 news | राजस्थान की कांग्रेस सरकार गिराने की साजिश में भाजपा के दो नेता गिरफ्तार

  1. राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार को गिराने की साजिश में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने बीजेपी के दो नेताओं को गिरफ्तार किया है। एसओजी अब राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का भी बयान दर्ज करेगी।
  2. गैंगस्टर विकास दुबे को कल एनकाउंटर में मार गिराने के बाद आज मुंबई एटीएस ने उसके एक करीबी अरविंद उर्फ गुड्डन त्रिवेदी और उसके ड्राइवर सोनू तिवारी को दबोचा है। गुड्डन पर बिकरू कांड में कानपुर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था।
  3. एयर इंडिया ने अनुबंध के आधार पर काम करने वाले 200 केबिन क्रू को नौकरी से निकाल दिया है। 50 पायलटों के इस्तीफे को वापस लेने के प्रस्ताव को भी एयर इंडिया ने ठुकरा दिया है। सभी पायलट नोटिस पीरियड में हैं।
  4. भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात भारतीय सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान से कई आतंकी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में हैं।
  5. कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि दिल्ली की यूनिवर्सिटी में इस साल परीक्षाएं नहीं कराई जाएंगी। छात्र-छात्राओं के इंटर्नल एग्जाम के आधार पर इवेल्यूएशन कराकर उन्हें उत्तीर्ण किया जाएगा।
  6. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में कोरोना वायरस को लेकर हालात की समीक्षा की। उन्होंने दिल्ली में कोरोना महामारी से निपटने में केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के ठोस प्रयासों की सराहना की।
  7. मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट विस्तार के 9 दिन बाद कल विभागों का बंटवारा किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार के 28 मंत्रियों को कल मंत्रालय सौंपा जाएगा।
  8. भारत में 2018 में बाघों पर किया गया सर्वे गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हो गया है। द ऑल इंडिया टाइगर एस्टीमेशन की ओर से बाघों पर किया गया यह दुनिया का सबसे बड़ा सर्वे साबित हुआ है।
  9. अरुणाचल प्रदेश में सुरक्षाबलों ने 6 उग्रवादियों को एनकाउंटर में मार गिराया। मुठभेड़ में असम राइफल्स का एक जवान भी जख्मी हो गया।
  10. व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप मेरिट आधारित इमिग्रेशन सिस्टम बनाने की तैयारी कर रहे हैं। उधर, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने कहा है कि भारत-चीन सीमा विवाद पर अमेरिका भारत का साथ देगा, इसकी कोई गारंटी नहीं है।
Facebook Comments Box

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!