UNBIASED india | हिंदी

सच से सरोकार

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान नहीं रहीं

 मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान नहीं रहीं
  1. मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का मुंबई के अस्पताल में निधन हो गया है। वह लंबे वक्त से बीमार चल रहीं थी। सरोज खान ने अपने चार दशक लंबे करियर में सैकड़ों गानों की कोरियोग्राफी की है। उन्हें तीन बार नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है।
  2. उत्तर प्रदेश के कानपुर में कल रात एक बजे दबिश देने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं। इसमें सर्कल ऑफिसर (डीएसपी) और 3 सब इंस्पेक्टर समेत 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पुलिस चौबेपुर थाना इलाके के एक गांव में हिस्ट्री शीटर विकास दुबे को पकड़ने गई थी।
  3. श्रीनगर के मलबाग क्षेत्र में गुरुवार रात हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। इस दौरान सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक जवान जख्मी हुआ है।
  4. पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी सैन्य गतिरोध के बीच नौसेना भी ऑपरेशनल मोड में आ चुकी है। नौसेना का एक दस्ता सेना के जवानों के साथ मिलकर पैंगांग झील में गश्त कर रहा है।
  5. भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत आज लेह का दौरा करेंगे। उन्हें 14 कोर अधिकारियों द्वारा पूर्वी लद्दाख सेक्टर में वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी दी जाएगी।
  6. केंद्र सरकार द्वारा प्रियंका गांधी को दिल्ली स्थित लोधी स्टेट के सरकारी बंगले को खाली करने का नोटिस दिए जाने के बाद अब वह लखनऊ में शिफ्ट होने जा रही हैं।इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी लखनऊ में रही थीं।
  7. महाराष्ट्र के पालघर में झरने में नहाने गए पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन के बावजूद 13 बच्चे नहाने गए थे।
  8. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एक अच्छी खबर आ रही है। 15 अगस्त को कोरोना की वैक्सीन कोवैक्सीन (COVAXIN) लॉन्च हो सकती है। इस वैक्सीन को फार्मास्यूटिकल कंपनी भारत बायोटेक ने तैयार किया है। हाल ही में कोवैक्सीन को ह्यूमन ट्रायल की इजाजत मिली है।
  9. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में 424.07 करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड मामले में छापेमारी की। आईडीबीआई के नेतृत्व वाले 7 बैंकों के कंसोर्टियम ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है।
  10. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन की तारीख फिर बदल सकती है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा जेईई मेन व नीट प्रवेश परीक्षाओं के आयोजन को लेकर बनाई गई समिति आज अपनी सिफारिशें पेश करेगी।
Facebook Comments

Unbiased Desk

https://www.unbiasedindia.com

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related post

error: Content is protected !!