डीजल—पेट्रोल के बाद अब एलपीजी गैस भी हुई महंगी

सुबह तक...
  1. जुलाई के पहले ही दिन गैस सिलेंडर महंगा हो गया है। दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाला गैर-सब्सिडी एलपीजी सिलेंडर एक रुपये महंगा हो गया है जो अब 594 रुपये में मिलेगा। पहले इसकी कीमत 593 रुपये थी।
  2. जम्मू-कश्मीर के सोपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की नाका पार्टी पर आतंकवादियों ने फायरिंग की है। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है और एक नागरिक की मौत हो गई। तीन अन्य जवानों के घायल होने की सूचना है।
  3. भारत और चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर पर तीसरे दौर की बातचीत करीब 12 घंटे तक चली। बातचीत के केंद्र में पूर्वी लद्दाख के टकराव वाले क्षेत्रों से सैनिकों को पीछे करने के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देना था।
  4. भारत के साथ चल रहे सीमा विवाद पर चीन की धमकी भरे बर्ताव की ब्रिटिश सांसदों ने कड़ी निंदा की और संसद में इसको लेकर चिंता जताई। इसके साथ ही सांसदों ने चीन पर ब्रिटेन की निर्भरता की समीक्षा किए जाने का भी आग्रह किया।
  5. अमेरिका के संघीय संचार आयोग (एफसीसी) ने चीन की कंपनी हुआवे और जेडटीसी कॉर्प को देश की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा बताते हुए इनके साथ कारोबार पर पाबंदी लगा दी है। आयोग के इस सख्त कदम के बाद अमेरिकी कंपनियों को इन चाइनीज कंपनियों से उपकरण हासिल करना संभव नहीं होगा।
  6. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने चीनी कंपनी Huawei को 5G ट्रायल की रेस में शामिल किए जाने पर सवाल उठाए हैं। मनीष तिवारी ने ट्वीट करके केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से सवाल पूछा कि आखिर क्यों Huawei को 5G ट्रायल में हिस्सा लेने की इजाजत दी जा रही है?
  7. भारत में कोविड—19 से 5 लाख 85 हजार 493 संक्रमित हो गए हैं। हालांकि इनमें से 3 लाख 47 हजार 979 मरीज संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, 17 हजार 400 लोगों की मौत हो चुकी है।
  8. यूरोपीय यूनियन (ईयू) ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) की उड़ानों पर छह महीने के लिए रोक लगा दी है। इसके बाद पाकिस्तान ने यूरोपीय देशों के लिए पीआइए की सेवा ठप करने की घोषणा की है।
  9. ईरान की राजधानी तेहरान के उत्तर में एक चिकित्सा सुविधा में विस्फोट और आग लगने से 19 लोगों की मौत हो गई है। एक क्षेत्रीय अधिकारी के अनुसार, गैस रिसाव के कारण यह दुर्घटना हुई।
  10. दिल्ली-एनसीआर में गर्मी और उमस का सिलसिला जारी है। इस बीच मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि दिल्ली में अगले 3 से 4 दिनों में भारी बारिश होने की संभावना नहीं है। वहीं, बिहार में मानसून तीन जुलाई तक सक्रिय रहेगा जिसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।
Facebook Comments Box
1 july ki khabaren 1 जुलाई की बड़ी खबरें Aaj ki khabaren Congress Leader Manish Tiwari Corona guideline Corona Virus Corona Virus Update Covid 19 Covid 19 in India CRPF Delhi NCR EU FCC huawei India Chi Jammu Kashmir LPG Gas LPG Gas price in Delhi LPG Gas Price in India Mansoon Alert in Bihar Mansoon in Bihar news today News update Petrol Diesel Price in India short news Terrorist Attack Unbiased India Unbiased news Unbiased News updates ZTC Corp अन्बायस्ड इंडिया आज की खबरें आज की बड़ी खबरें एक जुलाई की खबरें टॉप टेन न्यूज दुनिया में आज क्या देश—दुनिया की बड़ी खबरें भारत में आज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts

सुबह तक...

भारत बंद | अन्ना हजारे किसानों के समर्थन में उतरे, केजरीवाल नजरबंद!

UNBIASED INDIA UPDATE

8 दिसम्बर 2020 | अब तक की सुर्खियां

• भारत बन्द के दौरान आप ने लगाया दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नजरबंद करने

सुबह तक...

किसान आंदोलन के समर्थन में लंदन में हुए प्रदर्शन में खालिस्तानी झंडे दिखने का दावा | TOP news

7 दिसंबर 2020 | आज की सुर्खियां | UNBIASED india MORNING UPDATE

किसान आंदोलन के समर्थन में लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन, हिरासत में

सुबह तक...

यूपी में लव जिहाद कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दाखिल | TOP news

4 दिसंबर 2020 आज की सुर्खियां

1. कोविड 19 को लेकर प्रधानमंत्री की अगुवाई मे सर्वदलीय बैठक आज।2. किसान आंदोलन- सरकार के साथ मैराथन बैठक रही

सुबह तक...

दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन फाइजर- बायोएनटेक को मंजूरी | NEWS update

3 दिसम्बर 2020 | आज की सुर्खियां

• ब्रिटेन में दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन फाइजर- बायोएनटेक को मंजूरी, चार करोड़ डोज़ का ऑर्डर, 95 फीसदी

error: Content is protected !!