सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं 30 सितंबर तक आयोजित करने के निर्देश

सुबह तक...
  1. यूजीसी ने कहा है कि विश्वविद्यालय और कॉलेज अपनी अटकी पड़ी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 30 सितंबर तक कभी भी करा सकते हैं। गृह मंत्रालय की अनुमति के बाद यूजीसी ने विश्वविद्यालयों और कॉलेजों की परीक्षाओं को लेकर संशोधित गाइडलाइन जारी कर दी है।
  2. कानपुर मुठभेड़ मामले के आरोपी विकास दुबे के बारे में वायरल हो रही तत्कालीन सीओ देवेंद्र मिश्र की चिट्ठी के बारे में नई जानकारी आई है। एसएसपी कानपुर की जांच में यह चिठ्ठी सीओ, एसपी ग्रामीण, एसएसपी के समस्त कार्यालयों के किसी भी रजिस्टर पर रिसीव नही पाई गई।
  3. आज तड़के जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए एक मुठभेड़ में भारतीय जवानों ने एक आतंकी को ढ़ेर कर दिया। पुलिस का कहना है कि अभी ऑपरेशन जारी है।
  4. अमेरिका ने कहा है कि चीन के दुराचार को और नहीं सहा जाएगा। अमेरिका ने दक्षिण चीन सागर में अपनी नेवी को तैनात कर दिया है। वहीं किसी भी स्थिति में अमेरिका ने भारत का साथ देने का भरोसा दिया है।
  5. कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली के पत्रकार तरुण सिसोदिया की खुदकुशी पर परिजनों ने सवाल उठाए हैं। कहा जा रहा है कि तरुण ने गड़बड़ियों को उजागर करने की कोशिश की थी इसलिए उनकी हत्या कर दी गई। इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने एक कमिटी बनाकर 48 घंटे में जांच रिपोर्ट देने को कहा है।
  6. डीजल के दाम में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है। 25 पैसे की वृद्धि के साथ अब एक लीटर डीजल के लिए राजधानी दिल्ली में 80.78 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, एक लीटर पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपये है।
  7. कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुए पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में हवाई जहाज के बाद ट्रेनों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। राज्य सरकार की मांग पर भारतीय रेलवे ने अलीपुर दुआर और हावड़ा जाने वाली तीन ट्रेनों को बिहार के कटिहार तक ही चलाने का आदेश दिया है।
  8. भारत सहित दुनिया के कई हिस्सों में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए। तड़के 1:33 बजे अरुणाचल प्रदेश में झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल पर इन झटकों की तीव्रता 3.4 मापी गई। भूकंप का केंद्र तवांग में था।
  9. पेटीएम कंपनी अब मोबाइल वॉलेट​ बिजनेस और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के बाद इंश्योरेंस बाजार में भी उतरने की तैयारी कर रही है। पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा रहेजा क्यूबीई जनरल इंश्योरेंस कंपनी की 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने जा रहे हैं।
  10. अमेरिका ने दलाई लामा के जन्मदिन पर बधाई दी है। इसी के साथ दलाई लामा और तिब्बतियों को शरण देने के लिए भारत का शुक्रिया अदा किया है।

Facebook Comments Box
Aaj ki khabaren America China Dispute Corona Update Dalai Lama Birthday Encounter in Pulwama exam alert Kanpur Encounter Paschim Bangal Chief Minister Mamta Banarjee Paytm Paytm founder Vijay Shekhar Sharma Petrol Deseal price hike Top10news UGC Unbiased India Unbiased news University exams Univesity exam guidelines

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts

सुबह तक...

भारत बंद | अन्ना हजारे किसानों के समर्थन में उतरे, केजरीवाल नजरबंद!

UNBIASED INDIA UPDATE

8 दिसम्बर 2020 | अब तक की सुर्खियां

• भारत बन्द के दौरान आप ने लगाया दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नजरबंद करने

सुबह तक...

किसान आंदोलन के समर्थन में लंदन में हुए प्रदर्शन में खालिस्तानी झंडे दिखने का दावा | TOP news

7 दिसंबर 2020 | आज की सुर्खियां | UNBIASED india MORNING UPDATE

किसान आंदोलन के समर्थन में लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन, हिरासत में

सुबह तक...

यूपी में लव जिहाद कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दाखिल | TOP news

4 दिसंबर 2020 आज की सुर्खियां

1. कोविड 19 को लेकर प्रधानमंत्री की अगुवाई मे सर्वदलीय बैठक आज।2. किसान आंदोलन- सरकार के साथ मैराथन बैठक रही

सुबह तक...

दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन फाइजर- बायोएनटेक को मंजूरी | NEWS update

3 दिसम्बर 2020 | आज की सुर्खियां

• ब्रिटेन में दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन फाइजर- बायोएनटेक को मंजूरी, चार करोड़ डोज़ का ऑर्डर, 95 फीसदी

error: Content is protected !!