UNBIASED india | हिंदी

सच से सरोकार

प्यार की Pitch | क्रिकेटर्स की Love Story

 प्यार की Pitch | क्रिकेटर्स की Love Story

एक तरफ क्रिकेट प्रेमियों पर छाई है आईपीएल की खुमारी तो दूसरी तरफ UNBIASED india लेकर आया है क्रिकेट प्लेयर्स की मोहब्बत की कहानी। तो आइए देखते हैं क्रिकेटर्स की ज़िंदगी का असल मैच, जहां लव की पिच पर हर कोई हो गया क्लीन बोल्ड।

विराट कोहली | Virat Kohli

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की लव जर्नी एक टीवी कमर्शियल में साथ काम करने के बाद बड़े ही गुपचुप स्टाइल में चल रही थी। लेकिन साल 2014 में विराट ने भरे स्टेडियम में अपने बल्ले से अनुष्का को फ्लाइंग किस दी और दुनिया को बता दिया कि THEY ARE IN LOVE और 11 दिसंबर 2017 को दोनों ने शादी की और एक दूसरे से कहा कि अब हमेशा के लिए हम हो गए आपके।

महेंद्र सिंह धोनी | Mahendra Singh Dhoni

मिस्टर कैप्टन कूल और साक्षी बचपन से एक दूसरे को जानते थे, पर तब दोनों में प्यार नहीं था। माही जब इंडियन टीम में आए तो उस दौरान उनकी ज़िंदगी में एक लेडी लव आईं लेकिन एक हादसे में उनकी मौत के बाद महेंद्र सिंह धोनी अकेले हो गए। इसी दौरान किस्मत का कनेक्शन कुछ ऐसा बना कि साक्षी और माही कोलकाता में एक बार फिर मिले। दोनों पहले दोस्त बने और फिर प्यार हुआ और फाइनली 4 जुलाई 2010 को दोनों ने शादी की और बन गए मिस्टर एंड मिसेज धोनी।

रोहित शर्मा | Rohit Sharma

रोहित शर्मा को क्रिकेट की पिच पर आउट करना भले ही मुश्किल हो, लेकिन लव लाइफ की पिच पर अपनी स्पोर्ट्स मैनेजर रीतिका के सामने वो हो गए क्लीन बोल्ड। इसके बाद उन्होंने रीतिका को उसी जगह प्रपोज किया जहां से उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी, यानी बोरीवली स्पोर्ट्स क्लब। 6 साल के रिलेशनशिप के बाद 13 दिसंबर 2015 को दोनों ने शादी कर ली।

युवराज सिंह | Yuvraj Singh

युवी को हेजल से Love at first sight हो गया था। तीन साल तक युवराज सिंह, हेजल से मिलने की कोशिश करते रहे, पर हेजल उनसे नहीं मिलीं। आखिरकार तीन साल बाद दोनों मिले और कुछ ऐसे मिले कि फिर कभी जुदा नहीं हुए। 30 नवंबर 2016 को दोनों ने शादी कर ली।

शिखर धवन | Shikhar Dhawan

फेसबुक पर चैट करते करते शिखर धवन आयशा मुखर्जी से प्यार कर बैठे। उस वक्त आयशा का तलाक हो चुका था और उनकी दो बेटियां भी हैं, लेकिन शिखर के सच्चे प्यार ने इन बातों की तरफ ध्यान नहीं दिया और साल 2012  में आयशा से शादी कर ली।

मंसूर अली खान पटौदी | Mansoor Ali Khan Pataudi

टाइगर पटौदी यानि मंसूर अली खान पटौदी पहली नज़र में ही एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर को अपना दिल दे बैठे थे। इसके बाद दोनों के बीच मुलाकातों, बातों और वादों का सिलसिला चला। हालांकि लोगों को लगता था कि एक अभिनेत्री को कभी भी पटौदी खानदान अपनी बहू नहीं बनाएगा। लेकिन सभी की रज़ामंदी से नवाब पटौदी और शर्मिला टैगोर शादी के बंधन में बंधे। वो अलग बात है कि शादी के लिए शर्मिला ने इस्लाम धर्म को अपनाया था।

मोहम्मद अजहरुद्दीन | Mohammad Azharuddin

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन जब अपने लेडी लव से मिले तब वो शादीशुदा थे। दोनों की मुलाकात एक एड फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई। ये वो वक्त था जब संगीता बिजलानी, सलमान खान के साथ ब्रेकअप के बाद पूरी तरह टूट चुकी थीं। ऐसे में अजहर उनके करीब आए और फिर दोनों ने शादी का फैसला किया। संगीता से शादी करने के लिए अजहर ने अपनी पत्नी नौरीन को तलाक दे दिया। इसके बाद 1996 में उन्होंने संगीता बिजलानी से शादी की। शादी के बाद संगीता आयशा हो गईं, लेकिन ये शादी 14 साल बाद टूट गई। कहते हैं कि संगीता, अजहर और ज्वाला गुट्टा की नज़दीकियों से परेशान रहने लगी थीं और आखिरकार उन्होंने अजहर से अलग होने का फैसला ले लिया।

ज़हीर खान | Zaheer Khan

ज़हीर खान और चकदे इंडिया से लाइमलाइट में आईं एक्ट्रेस सागरिका की लव स्टोरी थोड़ी लुका छिपी वाली रही। लेकिन युवराज की शादी में दोनों एक साथ नज़र आए और दुनिया को पता चल गई इनकी सीक्रेट लव स्टोरी। दोनों की families की परमिशन के साथ ये कपल शादी के बंधन में बंध गया।

सचिन तेंदुलकर | Sachin Tendulkar

महज 16 साल की उम्र में अपना पहला इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेलने वाले मास्टर ब्लास्टर को 17 साल की उम्र में प्यार हुआ, वो भी ख़ुद से 6 साल बड़ी अंजलि तेंदुलकर से। 1990 में दोनों पहली बार एयरपोर्ट पर मिले, मुलाक़ातों का ये सिलसिला प्यारे से प्यार में बदला और फिर पांच साल के लव रिलेशनशिप के बाद सचिन और अंजलि ने शादी कर ली। सचिन और अंजलि की लव स्टोरी की सबसे ख़ास बात इन दोनों के बीच की वो bonding है जिसके बीच कभी भी उम्र या दोनों का अलग अलग करियर कभी नहीं आया।

सौरभ गांगुली | Sourav Ganguly

प्रिंस ऑफ कोलकाता सौरभ गांगुली जब छोटे से बच्चे थे तभी उनकी दोस्त बनी डोना। बचपन की ये क्यूट सी दोस्ती आगे चलकर प्यार में कुछ ऐसे बदली की दोनों ने तय कर लिया कि चाहें कुछ भी हो जाए, अलग नहीं होना है। वैसे तो दोनों की लव स्टोरी काफी स्मूथली चल रही थी, लेकिन ट्विस्ट तब आया जब दोनों की फैमिलीज़ में किसी बात को लेकर अनबन हो गई। सौरव गांगुली और डोना ने परिवार के मूड को देखते हुए घर से भागकर शादी कर ली। हालांकि बाद में दोनों के परिवारों ने इस रिश्ते को ग्रीन सिग्नल दे दिया।

वीरेंद्र सहवाग | Virendra Sehwag

अगर बात करें वीरू यानी वीरेंद्र सहवाग की लव लाइफ की, तो ये भी कुछ कम दिलचस्प नहीं। वीरेंद्र सहवाग को अपनी ही एक रिश्तेदार की बेटी और बचपन से उनकी दोस्त रही आरती से इश्क हुआ। जब ये दोनों पहली बार मिले तो वीरू की उम्र सात और उनकी लव लाइफ और अब वाइफ आरती पांच साल के थे। 14 साल की दोस्ती के बाद एक बार मज़ाक मज़ाक में वीरेंद्र सहवाग ने आरती को प्रपोज किया और आरती ने हां कह दी। बस फिर क्या था दोनों ने तीन साल की डेटिंग के बाद वेडिंग की और बन गए परफेक्ट कपल।

Facebook Comments

Chetna Tyagi

http://www.unbiasedindia.com/author/chetna-tyagi/

E-mail : unbiasedchetna@gmail.com

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related post

error: Content is protected !!