कोहली से पंगा? No way

शतक
क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी ख़बर ये है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन दिसंबर से चार टेस्ट मैच की सीरीज़ खेली जाएगी। आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में पिछले दौरे में भारतीय शेरों ने कंगारुओं पर जीत हासिल की थी। वो अलग बात है कि मैच में अभी वक्त है पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर ने अपने साथी खिलाड़ियों को साफ तौर पर कह दिया है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ स्लेजिंग न करें। वॉर्नर ने साफ तौर पर कहा कि विराट कोहली ऐसे इंसान नहीं जिन्हें छेड़ा जाए और भालू को छेड़ने का कोई मतलब नहीं।

सिर्फ वॉर्नर ही नहीं बल्कि विराट कोहली की पर्सनैलिटी ऐसी है कि हर कोई उनका लोहा मानता है तो चलिए आज आपको उनकी लाइफ की कुछ ख़ास बातें बताते हैं। जिन्हें जानना उनके हर फैन के लिए है बेहद ज़रुरी।

  • राइट हैंड बैट्समैन विराट कोहली का जन्म 5 नवंबर, 1988 को हुआ। उन्हें प्यार से सभी चीकू बुलाते हैं। ये निकनेम उन्हें बचपन में उनके कोच अजीत चौधरी ने दिया था।
  • विराट कोहली के पिता प्रेम कोहली एक वकील थे, जिनकी साल 2006 में ब्रेन स्ट्रोक की वजह से मौत हो गई। उस समय विराट दिल्ली की तरफ से कर्नाटक के खिलाफ रणजी मैच खेल रहे थे। पिता की मौत की सूचना के बावजूद कोहली ने हिम्मत दिखाते हुए खेल खत्म किया।
  • कोहली ने ODI में अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ किया था।
  • ईएसपीएन की 2016 की सूची में दुनिया के सबसे प्रसिद्ध एथलीट्स की सूची में कोहली आठवें पायदान पर थे।
  • टैटू के शौकीन विराट कोहली ने चार टैटू बनवाए हुए हैं जिसमें से समुराई योद्धा वाला टैटू उनका फेवरेट है।
  • भारतीय खिलाड़ियों में सबसे तेज़ शतक लगाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक दिवसीय मैच में उन्होंने मात्र 52 गेंदों पर 100 रन बनाए थे।
  • 23 साल की उम्र में विराट कोहली ने ICC का क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब साल 2012 में जीता था।
  • अपने 22वें जन्मदिन से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना शतक पूरा करने वाले विराट कोहली तीसरे बल्लेबाज़ हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर और सुरेश रैना ने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था।
  • साल 2015 में 20-20 मैच में उन्होंने 1000 रन बनाकर दुनिया के सबसे तेज़ बैट्समैन का खिताब अपने नाम किया। कोहली को सचिन तेंदुलकर का उत्तराधिकारी भी माना जाता है। क्रिकेट के कई फैंस का कहना है कि सचिन के संन्यास लेने के बाद उन्होंने क्रिकेट देखना छोड़ दिया था, लेकिन दुबारा सिर्फ और सिर्फ कोहली की वजह से मैच देखना शुरु किया।
  • आईपीएल में कोहली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की तरफ से खेलते हैं।
  • कोहली की पहचान न सिर्फ बेस्ट क्रिकेटर के तौर पर है बल्कि उनका नाम बेहतरीन ड्रेस सेंस वाले टॉप टेन लोगों की लिस्ट में भी शामिल है। आपको बता दें कि इस लिस्ट में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का नाम भी शामिल है।
  • अपने करियर में अब तक विराट कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। फील्ड पर उनकी आक्रामकता देखने वाली होती है जिसके कायल सभी हैं।
  • विराट को अपनी मां के हाथ की बिरयानी और खीर बहुत पसंद है।
  • विराट कोहली गरीब बच्चों के लिए विराट कोहली फाउंडेशन चलाते हैं।
  • बात अगर विराट की लव लाइफ की करें तो कुछ साल डेटिंग के बाद उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ वेडिंग की। यूथ के बीच इस जोड़ी को लेकर ख़ासा क्रेज दिखा और इस जोड़ी को नाम मिला विरुष्का।

विराट कोहली को एक आर्टिकल के कुछ पन्नों में समेट पाना बेहद मुश्किल है। इसलिए शॉर्ट में कोहली के शॉट से लेकर रीयल लाइफ के कुछ अनदेखे हिस्से हमने आपसे शेयर किए। Unbiased India का यह आर्टिकल आपको कैसा लगा, टिप्पणी कर ज़रुर बताएं।

Facebook Comments Box
Anushka Sharma Barak Obama Best Cricketer Kohali Chiku Coach Ajit Chaudhari cricketer of the year ICC Indian Cricket Team Indian Cricket team capton Virat Kohali IPl Love Life of Virat Kohali ODI Personality Prem Kohali Right Hand Batsman Virat Kohali Royal Chalangers Sachin Tendulkar Samurai Yoddha Shatak Sport Personality Sports News Suresh Raina Test match Unbiased Manasvi Unbiased Sports Virat Fans Virat father prem kohali Virat Kohali Virat wife Anushka Sharma Virushka अन्बायस्ड जर्नलिस्ट मनस्वी भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली विराट कोहली का जन्म विराट कोहली का सफरनामा विराट कोहली के कोच विराट कोहली के पिता विराट कोहली के रिकॉर्ड विराट कोहली के शतक विराट—अनुष्का विरुष्का

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts

error: Content is protected !!